About हाई ब्लड प्रेशर में क्या खाएं

Wiki Article



कृपया यहां दिए लिंक पर क्लिक करें और हाई ब्लड प्रेशर का इलाज विस्तार से जानें।

भारत सरकार ने फूड सेफ्टी और क्वालिटी से जुड़े कई मानक तय किए गए हैं। सरकार ने सामान की क्वालिटी तय करने के लिए उन पर कुछ स्पेशल चिह्न या मुहर लगाई हैं।

जरूरत की खबरकुल्फी बनी बच्चों की मौत की वजह:एक्सपायरी डेट वाले फ्लेवर से बनी थी, नकली आइसक्रीम की पहचान कैसे करें

हाई ब्लड प्रेशर होने पर गोभी का सेवन करने से काफी फायदा होता है।

ndb.nal.usda.gov/ndb/foods/display/45029025?fgcd=&manu=&structure=&depend=&max=25&offset=&type=default&get=asc&qlookup=marinara+sauce&ds=&qt=&qp=&qa=&qn=&q=&ing

बड़े ही नहीं बच्चे भी हो सकते हैं थायराइड के शिकार, ये होते हैं शुरुआती लक्षण

योग और फिटनेस फिटनेस के तरीके योग अध्यात्म बजन बढ़ाना वजन घटाना

अजवाइन के पत्ते, ​चिया और अलसी के बीज, ​कद्दू के बीज, ​बीन्स, साल्मन और फैटी फिश, ग्रीक दही, चुकंदर जैसे खाद्य पदार्थ का सेवन करने से आपके हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल कर सकते है।

(और पढ़े – मछली खाने के फायदे और नुकसान…)

प्रोसेस्ड फूड यानी डिब्बाबंद ज्यादातर बीमारियों में खाने से मना किया जाता है। हाई कोलेस्ट्राल और दिल की बीमारियों की तरह ही गठिया की समस्या में भी पैकेट में आने वाले फूड आइटम्स को खाने से परहेज करना चाहिए। आर्थराइटिस में नमकीन, ब्रेड, पिज्जा, केक, कुकीज जैसी चीजों को खाने से बचना चाहिए।

रसीली लीची तो सेहत को खूब फायदा पहुंचाती है लेकिन क्या डायबिटीज में इसे खाना ठीक है?

आयुर्वेद में अंजीर के पत्तों के कई स्वास्थ्य लाभ बताएं गए हैं.

गर्भाशय को मजबूत कैसे करे, कमजोर गर्भाशय के लक्षण, गर्भाशय मजबूत करने के उपाय, बच्चेदानी का इलाज, बच्चेदानी read more कमजोर है, गर्भाशय योग

सूरजमुखी के बीज में बहुत अधिक पोषक तत्व होते हैं, जो हाई ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद करते हैं। इसके अलावा ये हृदय रोग से बचाने में भी उपयोगी हैं।

Report this wiki page